Home Uncategorized प्रदेश के सरकारी इंग्लिश स्कूलों में प्रवेश के लिए लॉटरी 31 जुलाई...

प्रदेश के सरकारी इंग्लिश स्कूलों में प्रवेश के लिए लॉटरी 31 जुलाई से पहले ही निकलेगी, अब तक इतने फार्म आए

27

रायपुर। प्रदेश में स्वामी आत्मानंद योजना के तहत शुरू हुए नए सरकारी इंग्लिश स्कूलों में प्रवेश के लिए 31 जुलाई से पहले लॉटरी निकाली जाएगी। इन स्कूलों में दाखिले को लेकर होड़ मची है। कक्षा पहली की 50 सीटों के लिए 700 तक फार्म मिले हैं। अन्य कक्षाओं में भी बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं। अफसरों का कहना है कि आवेदन की जांच की जा रही है। कुछ ही दिनों में लॉटरी निकाली जाएगी।

रायपुर जिले में कुछ दिन 12 नए सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले गए हैं। प्रत्येक इंग्लिश स्कूल में कक्षा पहली से लेकर 12 तक की पढ़ाई होगी। सभी स्कूलों में 720 सीटें निर्धारित की गई है। इस तरह से 12 नए इंग्लिश स्कूलों में 8640 सीटें हैं। 12 में से 8 स्कूल शहर में हैं। इनमें 5760 सीटें हैं। जानकारी के मुताबिक शहरी क्षेत्रो के अलावा दूर-दराज के स्कूलों के लिए भी बड़ी संख्या में फार्म मिले हैं।

अफसरों का कहना है कि सीटों का आबंटन लॉटरी के माध्यम होगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है। जल्द ही लॉटरी निकाली जाएगी। संभावना है कि अगस्त के पहले सप्ताह तक प्रवेश हो जाएंगे। गौरतलब है गवर्नमेंट स्कूल गुढ़ियारी, निवेदिता गर्ल्स स्कूल, गवर्नमेंट स्कूल लालपुर, आडवानी गवर्नमेंट स्कूल बीरगांव समेत अन्य में प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं।