Home राज्य छत्तीसगढ़ नक्सलियों ने प्रेसनोट जारी कर कहा-फोर्स हम पर कर रही है हेलीकाप्टर...

नक्सलियों ने प्रेसनोट जारी कर कहा-फोर्स हम पर कर रही है हेलीकाप्टर व ड्रोन से हमले

20
नक्सलियों ने प्रेसनोट जारी कर कहा-फोर्स हम पर कर रही है हेलीकाप्टर व ड्रोन से हमले

जगदलपुर। मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने फोर्स पर बड़ा आरोप लगाया है। दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव गंगा ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि पुलिस फोर्स ने नक्सलियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी पार्टी पर हेलीकॉप्टर और ड्रोन से हवाई हमला किया है। हालांकि, इससे पार्टी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन अंदरूनी इलाके ग्रामीण खेत में जाने से डर रहे हैं।

नक्सली लीडर गंगा के मुताबिक 11 जनवरी को सुबह 11 बजे दक्षिण बस्तर के पामेड, किस्टारम सहित छत्तीसगढ़-तेलंगाना बार्डर से लगे मडकनगुडा, मेट्टागुड़ा, बोट्टेलोंग, साकिलेर, मड़पालेड, कन्नेमरका, पोट्टेमगुम, बोत्तलका, रासापल्ली और एर्रापाड़ गांव,जंगल पहाड़ों को निशाना बनाकर ड्रोन व हेलिकॉप्टरों द्वारा तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के पुलिस समन्वय में हवाई बमबारी कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से आसमान से गोला बारूद दागे जा रहे हैं। अप्रैल 2022 में ड्रोन से हमला किया गया था।

नक्सली लीड़र गंगा के अनुसार इस साल फिर 2023 में 11 जनवरी को सुबह से शुरू हुई हवाई बमबारी रुक-रुककर जारी रही। हमारी पार्टी नेतृत्व तथा पीएलजीए को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से पूरे इलाके को महीनों भर से दिन रात लगातार टोही, हेलिकॉप्टरों द्वारा निगरानी रखते हुए सैकडों बम गिराया जा रहा हैं। प्रेसनोट के जरिए नक्सलियों ने कहा कि हाल ही में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह यह घोषणा की कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले माओवादी पार्टी को जड़ से मिटाएंगे।

इसी योजना अंतर्गत घेरा डालो- उन्मूलन करो अभियान संचालित करते हुए हमारी पार्टी पीएलजीए क्रांतिकारी जन कमेटियों का सफाया करने की योजना पर केंद्र की ब्राह्मणीय हिंदुत्व व फांसीवादी सरकार एवं छत्तीसगढ़ की जन विरोधी व आदिवासी विरोधी कांग्रेस सरकार के दिशानिर्देशन पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं।