Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में बादल के बाद तापमान बढ़ेगा, इससे ठंड भी कम होगी

प्रदेश में बादल के बाद तापमान बढ़ेगा, इससे ठंड भी कम होगी

33
बादल के बाद तापमान

रायपुर। प्रदेश में अब बादल के कारण रात का तापमान बढ़ेगा, जिससे पूरे प्रदेश में ठंड में कमी आएगी। पिछले 24 घंटे में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान 1 से 3.4 डिग्री तक बढ़ गया। इससे न केवल पहाड़ी बल्कि मैदानी इलाकों में ठंड गायब है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ के असर से प्रदेश में रविवार को रायपुर व बस्तर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।

लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार फरवरी में लगातार तीसरा सिस्टम बना है। इसके असर से प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की से तेज बारिश हुई है। शुक्रवार से पश्चिम विक्षोभ का असर है। इसके प्रभाव से कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं। सप्ताहभर से प्रदेश में कहीं भी शीतलहर की स्थिति नहीं है। इससे रातें कम सर्द हो रही हैं। राजधानी के आउटर में हल्की ठंड पड़ रही है। जबकि घनी बस्ती में ठंड कम है।

पश्चिम विक्षोभ के कारण बदला मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के विज्ञानियों के अनुसार पश्चिम विक्षोभ के कारण 20 फरवरी को अरब सागर से पश्चिमी हवा व बंगाल की खाड़ी से गरम व नमीयुक्त हवा आने की संभावना है। इसके कारण हवा का संगम क्षेत्र बनेगा। मध्य छत्तीसगढ़ के अलावा बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। इस कारण रात का तापमान बढ़ेगा, जबकि दिन का तापमान गिरेगा।