Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज इन इलाकों में बारिश की संभावना..बन रहा सिस्टम

प्रदेश में आज इन इलाकों में बारिश की संभावना..बन रहा सिस्टम

24
बारिश

रायपुर। प्रदेश में शुक्रवार को कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई। शनिवार को भी रायपुर समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दिन भर रायपुर सहित संभाग के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के अलावा एक द्रोणिका मध्य पाकिस्तान से दक्षिण असम तक उत्तर राजस्थान, दक्षिण उत्तर प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।

एक चक्री चक्रवाती घेरा दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और इसके आसपास 1.5 से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इन मौसमी तंत्र को देखते हुए आज प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसी के साथ उत्तर छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई।

वहीं प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि रायपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुई। इधर मौसम विभाग ने रायपुर के लिए चेतावनी जारी किया है कि आकाश में सामान्य मेघ छाये रहने की संभावना है। जहां गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।