Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में होगी इतने पदों पर संविदा भर्ती, इस तारीख...

सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में होगी इतने पदों पर संविदा भर्ती, इस तारीख तक ही कर सकते हैं आवेदन

123
सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में होगी इतने पदों पर संविदा भर्ती, इस तारीख तक ही कर सकते हैं आवेदन

रायपुर। प्रदेश के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूलों में व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक समेत अन्य के 232 पदों पर संविदा भर्ती होगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार फार्म ज्यादा आने पर भी सभी लिखित परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे। भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। इस बार एक पद के लिए 20 अभ्यर्थियों को ही लिखित परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा। यानी 232 पदों के लिए 4640 परीक्षा देंगे। 14 सरकारी इंग्लिश स्कूलों में 12 नए और 2 पुराने स्कूलों में भर्ती हो रही है। इसके प्रतिनियुक्ति के तहत 181 पद भरे जाएंगे।

जानकारी के अनुसार जितने भी आवेदन आएंगे, उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर लिस्ट तैयार की जाएगी। एक पोस्ट के लिए 20 अभ्यर्थी को ही लिखित परीक्षा के लिए मान्य किया जाएगा। इसी तरह शैक्षणिक योग्यता एवं लिखित परीक्षा के नंबरों के आधार पर साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसमें एक पोस्ट के लिए 5 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। संविदा भर्ती को लेकर एक और बदलाव किया गया है। इस बार रोजगार कार्यालय में पंजीयन अनिवार्य शर्त है। पिछले दिनों पीएससी से प्यून भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे। इसमें भी रोजगार कार्यालय में पंजीयन अनिवार्य किया गया था।

डेढ़ हजार से अधिक फार्म मिले रू व्याख्यता, शिक्षक, सहायक शिक्षक की संविदा भर्ती के लिए अब तक करीब डेढ़ हजार से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 27 जुलाई है। माना जा रहा है कि आवेदनों की संख्या 10 हजार से अधिक हो सकती है। पिछली बार संविदा भर्ती के लिए 7 हजार से अधिक आवेदन मिले थे।