Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ समेत इन इलाकों में आज या कल हो सकती है बारिश

छत्तीसगढ़ समेत इन इलाकों में आज या कल हो सकती है बारिश

44
बारिश

रायपुर/नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत मैदानी क्षेत्र के कई राज्यों में बारिश हुई है तो पहाड़ों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी है। वहीं छत्तीसगढ़ के कई जिलों में शनिवार व रविवार को बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली एनसीआर के इलाकों में शनिवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे।

दूसरी ओर मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्‍काइमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी एवं मध्य भागों में बारिश जारी रह सकती है जबकि उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर बर्फबारी का नजारा भी देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार तापमान बढ़ने के कारण छत्तीसगढ़ के कई शहरों में बारिश की संभावना बढ़ गई है। हालांकि इससे गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन बेमौसम बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कृषि विशेषज्ञों ने बारिश के दौरान तेज हवा चलने से फसलों में नुकसान की आशंका जताई है। फिलहाल गेहूं की सिंचाई नहीं करने की सलाह दी है। हिमाचल में शिमला समेत राज्य के प्रमुख पर्यटक स्थलों में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं रोहतांग दर्रा फिर से यातायात के लिए बंद हो गया है।