Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये स्पेशल ट्रेनें 17 सितंबर तक रद्द रहेंगी

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये स्पेशल ट्रेनें 17 सितंबर तक रद्द रहेंगी

32
छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये स्पेशल ट्रेनें 17 सितंबर तक रद्द रहेंगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए ट्रेन का सफर फिर मुसीबत बन रही है। दरअसल, बीते कुछ समय से ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है, जिसके कारण रेल यात्रियों के लिए फिर एक परेशानी खड़ी हो गई है। रेलवे ने एक बार फिर कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जानकारी के अनुसार रेलवे ने दोहरीकरण के कार्य के चलते 3 ट्रेनें फिर से कैंसिल कर दी है।

रेलवे के अनुसार 13 से 16 सितम्बर, 2022 तक टिटलागढ़ से चलने वाली 08277 टिटलागढ़-रायपुर स्पेशल रद्द रहेगी। दिनांक 14 से 17 सितम्बर, 2022 तक रायपुर से चलने वाली 08278 रायपुर-टिटलागढ़ स्पेशल रद्द रहेगी। वहीं दिनांक 17 सितम्बर, 2022 को टिटलागढ़ से चलने वाली 08263 टिटलागढ़-बिलासपुर स्पेशल रद्द रहेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेनों को रद्द किया जा चुका हैै। करीब पिछले तीन महीनों से ट्रेन रद्द होने का सिलसिला जारी है। जुलाई में ही अब तक 30 से अधिक ट्रेन कैंसिल हो चुकी है। इसके बाद अब फिर से 20 ट्रेनें रद्द की गई थी। रेलवे ने 14 एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दिया है. ये सभी ट्रेन 25 से 27 जुलाई तक रद्द कर दिया था। दरअसल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में खत रेलवे स्टेशन को जोडा गया था। इसके अलावा ऑटो सिगनलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल की गई थी। हालांकि बाद में सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया था।