Home बस्तर संभाग कांकेर भानुप्रतापपुर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला, सभी दलों में टिकट की दावेदारी...

भानुप्रतापपुर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला, सभी दलों में टिकट की दावेदारी शुरू

54
भानुप्रतापपुर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला, सभी दलों में टिकट की दावेदारी शुरू

कांकेर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियों में टिकट की दावेदारी शुरू हो गई है। इस बार भाजपा-कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है। इस बीच खबर मिली है कि भाजपा की उम्मीदवार तय करेगा, जबकि कांग्रेस 8 नंवबर को मंथन के बाद प्रत्याशी तय करेगी। वहीं, आम आदमी पार्टी से प्रदेश अध्यक्ष कोमल हूपेंडी उम्मीदवार हो सकते हैं। इस चुनाव में आप की मजबूत उपस्थिति के कारण मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। बता दें कि विधानसभा उपाध्यक्ष व कांग्रेस विधायक मनोज मंडावी के निधन के बाद भानुप्रतापपुर में उपचुनाव हो रहा है।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने चार नेताओं को प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच रायशुमारी का जिम्मा सौंपा है। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविचार नेताम, विधायक शिवरतन शर्मा, सांसद संतोष पाण्डेय और विधायक रंजना साहू का नाम है। बताया जा रहा है कि ये नेता आज-कल में भानुप्रतापपुर जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। यहां 10 नवम्बर से 17 नवंबर तक नामांकन जमा होगा। पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी।

इधर, प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आठ नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम आज रायपुर पहुंच रहे हैं। ऐसे में आठ नवंबर को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक संभावित है, जिसमें प्रत्याशी के नाम की घोषणा होगी। इससे पहले आज मरकाम भानुप्रतापपुर के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी मंथन करेंगे।