Home क्राइम सूरजपुर में हाथी दांत के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

सूरजपुर में हाथी दांत के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

81
सूरजपुर में हाथी दांत

सूरजपुर। प्रदेश के कई शहरोें में तस्करी की जा रही है। इस बीच सूरजपुर में हाथी के शव से दांत गायब करने वाले तीन आरोपियों को वन विभाग ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी जांच टीम की सूझबूझ से पकड़ में आए हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपी के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के जंगल में बीते 11 जून को जंगल में दंतैल हाथी का शव बरामद हुआ था, लेकिन शव से उसका दांत गायब था।

वन विभाग की जांच में गजराज की मौत आकाशीय बिजली गिरने से होना पाया गया। इसके बाद टीम चोरी हुए दांत की खोजबीन में लगी थी। इसी दौरान टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम धुमाडाड़ निवासी उदित लाल के यहां हाथी दांत है। सूचना के बाद उदित लाल से कड़ाई से पूछताछ किया गया। उदित ने बताया कि हाथी दांत उसके घर में ही पैरा में छिपाकर रखा है। इसके बाद अभय कुमार और परदेशी को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

वन मंडलाधिकारी डीपी साहू ने बताया कि तीनों आरोपी 11 जून को जंगल में मृत हाथी के दांत को काटकर धान के पैरा में छुपा दिया था। तीनों आरापियों की निशानदेही पर दो नग हाथी के दांत को बरामद किया गया है। वन विभाग वन अधिनियम के तहत तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।