Home बड़ी ख़बर कोलकाता में मुझ पर तीन हमले हुएः शाह

कोलकाता में मुझ पर तीन हमले हुएः शाह

7
शाह

कोलकाता/नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता के रोड शो में हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम शांति से रोड शो निकाल रहे थे, लेकिन तीन हमले हुए। हमारे पास खबर थी कि यूनिवर्सिटी से कुछ लोग आएंगे और पथराव करेंगे। शाह ने कहा है कि यूनिवर्सिटी के अंदर विद्यासागर जी की मूर्ति तृणमूल कार्यकर्ताओं ने ही तोड़ी। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि क्या अमित शाह भगवान हैं, जो उनके खिलाफ प्रदर्शन नहीं किया जा सकता।

मंगलवार रात शाह के रोड शो के दौरान हंगामा हुआ था। अमित शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए। रोड शो पर कुछ लोगों ने पत्थर फेंके और आगजनी भी की गई। पुलिस ने हालात काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके बाद शाह ने रोड शो खत्म कर दिया।

शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चुनाव में बंगाल के अलावा कहीं और हिंसा की घटनाएं नहीं हुईं। ममता बनर्जी का आरोप है कि हिंसा भाजपा कर रही है। भाजपा पूरे देश में चुनाव लड़ रही है जबकि आप सिर्फ बंगाल की 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। किसी और राज्य में हिंसा नहीं होती, सिर्फ बंगाल की 6 सीटों पर हिंसा होती है। कल पुलिस मूक दर्शक बन कर खड़ी रही। वहां हमारे कार्यकर्ताओं को उकसाने का काम किया गया। प्रधानमंत्री, मेरे और नेताओं के पोस्टर फाड़ने की कोशिश की गई। आगजनी, पथराव और बोतल के अंदर केरोसीन डालकर सुलगाने की कोशिश भी हुई। यूनिवर्सिटी के अंदर से पत्थरबाजी अंदर से हो रही थी।

तृणमूल कार्यकर्ताओं ने ही मूर्ति तोड़ी

शाह ने कहा कि यूनिवर्सिटी के अंदर जाकर विद्यासागर जी की मूर्ति को किसने तोड़ा। अदंर से तो टीएमसी के कार्यकर्ता पत्थरबाजी कर रहे थे। वही डंडे लेकर बाहर आ रहे थे। भाजपा कार्यकर्ता तो बाहर थे। बीच में पुलिस थी। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ही ईश्वरचंद विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ी।

ममता ने भाजपा पर विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया

ममता ने कहा कि वे (भाजपा) असंस्कारी हैं, इसलिए उन्होंने विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी। वे बाहरी हैं। क्या शाह कलकत्ता विश्वविद्यालय की विरासत के बारे में जानते हैं? क्या वे जानते हैं कि कौन सी महान हस्तियों ने यहां पढ़ाई की? इस तरह के हमले के लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए।

आज चुनाव आयोग से मिलेगा तृणमूल प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोलकाता में शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं। भाजपा यहां काफी पैसा खर्च कर रही है। चुनाव आयोग उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं करता? इस बीच बंगाल में भड़की हिंसा को लेकर तृणमूल नेताओं का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चुनाव आयोग से मिलेगा। एजेंसी