Home राज्य छत्तीसगढ़ एनिकट के तेज बहाव में बह गए शिक्षक समेत तीन लोग, एक...

एनिकट के तेज बहाव में बह गए शिक्षक समेत तीन लोग, एक शव बरामद

51
एनिकट के तेज बहाव में बह गए शिक्षक समेत तीन लोग, एक शव बरामद

रायपुर। राजधानी से लगे धरसीवा के मुर्रा स्थित खारून नदी के एनिकट से शिक्षक सहित एक ही परिवार के तीन लोग बह गए। हालांकि आज एक शव बरामद कर लिया गया है। वहीं, 25 घंटे बाद भी दो लोगों का सुराग नहीं लग सका है। बताया जा रहा है कि दोपहर से एसडीआरएफ के गोताखोरों की टीम ने खोजना शुरू कर दिया था, लेकिन एनिकट के समीप तेज बहाव के चलते जहां घटना हुई वहां तक गोताखोरों की कश्ती पहुंचना संभव नहीं हो रहा था। आज सुबह से ही रेस्क्यू टीम खोजबीन में जुट गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पूरी घटना हरजीत भारती के डूबने से शुरू हुई जो स्थानीय शिक्षक लखनलाल बंजारे का नाती है उसको डूबता देख वहां के ग्रामीणों ने उनके घर खबर भेजी घर से रस्सा लेकर खुद शिक्षक लखनलाल बंजारे अपने भतीजे शेखर बंजारे के साथ पहुंचे और दोनों एनीकट के ऊपर पानी के तेज बहाव से ही नदी में डूब रहे अपने नाती हरजीत को रस्सा देने लगे लेकिन रस्सा वहां किनारे पर ना तो बांध कर आए थे और ना ही अन्य ग्रामीणों को पकड़ाकर आए और इस बहाव में वह भी बहने लगे।

यह देख किनारे पर मौजूद जितेन्द्र वर्मा अपने एक साथी के साथ उन तीनों को बचाने के लिये कूदे जो तेज बहाव के कारण उन तक नही पहुंच पाये जैसे तैसे करके किसी तरह बचकर निकल आए लेकिन शिक्षक लखन उनके नाती हरजीत और भतीजे का कहीं कोई सुराग नहीं लगा। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक पुलिस और एसडीआरएफ के गोताखोरों की टीम समेत स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और काफी देर तलाश करने के बाद भी नहीं मिल सके है।