Home क्राइम कुम्हारी में दो बोलेरो वाहनों से तीन क्विंटल गांजा जब्त, दो तस्कर...

कुम्हारी में दो बोलेरो वाहनों से तीन क्विंटल गांजा जब्त, दो तस्कर भी गिफ्तार

45
कुम्हारी में दो बोलेरो वाहनों से तीन क्विंटल गांजा जब्त, दो तस्कर भी गिफ्तार

दुर्ग। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने आधी रात को दुर्ग के कुम्हारी टोल नाके पर बड़ी कार्रवाई की। टीम ने गांजे की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर की एनसीबी जोनल ऑफिस की टीम को एक बड़ा इनपुट मिला था कि छत्तीसगढ़ के रास्ते ओडिशा से नागपुर की तरफ गांजे की बडी खेप ले जाई जा रही है, जिसपर एनसीबी की टीम ने कुम्हारी थाना पुलिस की मदद से सुबह से ही कुम्हारी टोलनाके पर नाकेबंदी कर रखी थी।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने मिले हुए इनपुट की वाहनांे पर नजर रखे हुए थे, जिसके बाद देर रात ओडिशा पासिंग के पास दो बोलेरो को रोका गया और थाने लाकर तलाशी ली गई तो उसमें छत कटवाकर बनवाये स्पेशल बॉक्स को खोलकर तलाशी ली गई तो टीम के होश उड गए, क्यांेकि उसमें गांजे को स्पेशल पैकिंग कर बहुत ही तरकीब से रखा गया था।

इंदौर जोनल ऑफिस की टीम को मादक पदार्थ के तस्करी करने वाले एक शातिर गैंग का दिल्ली से एक महत्वपूर्ण इनपुट मिला था और आज गांजे की बड़ी खेप ले जाने की सूचना थी जिसपर एनसीबी की टीम ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के आलाधिकारियों से संपर्क कर बडे ही गोपनीय तरीके से नाकेबंदी कर रखी थी। इसके बाद देर रात इन दो बोलेरो को रोका गया और उसमें सवार पम्पा पुष्पा राव और कोडिरिया बाबूराव को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि बोलेरो लेकर जा रहे दोनों तस्कर विशाखापट्टनम के रहने वाले है और ओडिशा के मलकानगिरी से नागपुर तक लेकर वहां दुसरे तस्करों के हवाले कराना था, जिसके लिए उनको 50 हजार रुपए मिलने थे। एनसीबी की टीम ने इन दोनों बोलेरो से करीब 300 किलो से ज्यादा का गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत 6 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।