Home राज्य छत्तीसगढ़ आज दो बजे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नक्सली हमले में शहीद की...

आज दो बजे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नक्सली हमले में शहीद की विधवा से करेंगी बात

40
स्मृति ईरानी

बिलासपुर। प्रदेश में लगातार नक्सली हमले हो रहे हैं। इसमें जवान भी शहीद हो रहे हैं। हालांकि नक्सली भी मारे जा रहे हैं। इस बीच, नक्सली हमले में शहीद हुए हेड कांस्टेबल फुलजेंस मिंज की पत्नी से आज केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी बात करेंगी। इसके लिए दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक का समय तय किया गया है। दरअसल, यह पहल राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस गौतम भादुड़ी ने मदद से हुई है।

गौरतलब है कि हेड कांस्टेबल फुलजेंस मिंज की बस्तर में नक्सलियों ने अपहरण कर 19 अक्टूबर 2008 को हत्या कर दी थी। उनकी मौत के बाद पत्नी तरसिला मिंज को हेड कांस्टेबल के स्थान पर अनुकंपा नियुक्ति देकर एसपी ऑफिस बिलासपुर में अटैच किया गया है। 14 साल बाद भी शहीद के परिवार को मिलने वाली पेंशन के प्रकरण का अभी तक निपटारा नहीं हो पाया है। इसी तरह एरियर्स का भी भुगतान नहीं किया गया है। शहीद की पत्नी लकवाग्रस्त होकर बिस्तर पर पड़ी हुई है। उन्हें पेंशन की पूरी रकम भी नहीं मिल रही है।

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष ने शहीद की विधवा की परेशानी देकर मामले को संज्ञान में लिया। उनके निर्देश पर प्राधिकरण के अफसरों ने आयुष्मान व राशन कॉर्ड बनवाकर दिए। हाईकोर्ट में उनकी तरफ से याचिका लगाई गई है, जिस पर राज्य शासन समेत अन्य को नोटिस भी जारी किया जा चुका है। हालांकि अभी तक कोई फैसला नहीं आया है।