Home राज्य छत्तीसगढ़ आज रायपुर के 70 वार्डों में बीजेपी करेगी नुक्कड़ सभाएं, 29 को...

आज रायपुर के 70 वार्डों में बीजेपी करेगी नुक्कड़ सभाएं, 29 को निगम का घेराव भी

23
आज रायपुर के 70 वार्डों में बीजेपी करेगी नुक्कड़ सभाएं, 29 को निगम का घेराव भी

रायपुर। राजधानी में भारतीय जनता पार्टी आज से दो दिन शहर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। दरअसल, रायपुर के सभी 70 वार्डों में 16 मुद्दों पर बीजेपी नुक्कड़ सभाएं करेगी। आज 60 और कल यानी बुधवार को 10 वार्डों में नुक्कड़ सभाएं कर आम लोगों को जागरूक करेगी। इसके बाद पार्टी गुरुवार को रायपुर नगर निगम का घेराव करेगी। इस आंदोलन से पहले नुक्कड़ सभाओं का आयोजन कर आम लोगों को जोड़ने का प्लान बनाया गया है। इसमें निगम क्षेत्र में रहने वाले सभी वरिष्ठ और कनिष्ट कार्यकर्ता शामिल रहेंगे।

इस पूरे कार्यक्रम की रणनीति सोमवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में शहर जिला अध्यक्ष जयंती भाई पटेल के नेतृत्व में बनाई गई। इसमें सभी जिला पदाधिकारियों को घेराव से संबंधित जिम्मेदारी दी गई। वहीं, शहर जिलाध्यक्ष जयंती भाई पटेल ने कहा कि नगर निगम और महापौर की नाकामियों का सबसे ज्यादा नुकसान रायपुर शहर की जनता को झेलना पड़ रहा है। ऐसे में जनता स्वयं अपनी समस्याओं के लिए आगे आने को तैयार बैठी है। हमें बस जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्या को लेकर जागृत करने की जरूरत है।

इन मुद्दों पर नुक्कड़ सभाएं करेगी विपक्ष

आज बीजेपी इन मुद्दों पर नुक्कड़ सभाएं करेंगी। इसमें विपक्ष पीएम आवास योजना के तहत मकान, झुग्गीवासियों को पट्टा देने, संपत्ति कर हाफ का वादा पूरा करने के साथ यूजर चार्ज को वापस लेने की मांग करेगा। वहीं, उद्यानों को उजाड़ कर चौपाटीनुमा व्यावसायीकरण कर बेचने का विरोध, स्मार्ट सिटी के पैसे के दुरुपयोग, सफाई व्यवस्था ठीक करने, मच्छरों के प्रकोप को दूर करने और मूलभूत समस्याओं के निराकरण की मांग की जाएगी। इसके अलावा बूढ़ातालाब के सौंदर्यीकरण में भ्रष्टाचार व साइंस कालेज मैदान में चौपाटी बनाने का विरोध और अमृत मिशन योजना के तहत शहर की पेयजल व्यवस्था ठीक करने की मांग नुक्कड़ सभाओं में होगी। वहीं, मकानों के नियमितीकरण के नाम पर अवैध वसूली का विरोध के साथ सभी वार्डों में विभिन्न समस्याओं के खिलाफ हल्ला बोला जाएगा।