Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने का आखिरी दिन आज,...

छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने का आखिरी दिन आज, लेट फीस के साथ 25 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

41
छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने का आखिरी दिन आज, लेट फीस के साथ 25 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा के प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए सामान्य शुल्क के साथ फॉर्म जमा करने का आज अंतिम दिन है। सभी परीक्षार्थी आज सामान्य शुल्क के साथ आज फॉर्म जमा कर सकेंगे। इसके बाद छात्र 1 से 15 दिसंबर तक 770 रुपए लेट फीस के साथ अपना परीक्षा फॉर्म जमा कर सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा एक और बड़ा निर्णय लिया गया है। जो छात्र 15 दिसंबर तक फॉर्म जमा नहीं कर पाएंगे वो 15 से 25 दिसंबर तक 1540 रुपए विशेष विलंब शुल्क के साथ फॉर्म जमा कर सकेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अभी बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, इससे पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है, बोर्ड ने परीक्षा फॉर्म में सही से जांच के लिए स्कूलों को निर्देश दिए हैं। इसके लिए सही से चेक लिस्ट का मिलान करने के लिए कहा गया है। मंडल ने कहा कि बच्चों के आवेदन में किसी तरह की गलती होने पर इसकी जिम्मेदारी स्कूलों की होगी, इस कारण वो पहले से सतर्क रहें और सही से आवेदन भरवाएं।

बोर्ड के अनुसार हर साल ऐसा देखा ज्याता है कि बच्चों के आवेदन में कई खामियां होती है, जिस कारण उन्हें परीक्षा से पहले, परीक्षा के दौरान परेशान होना पड़ता है, कई बार उन्हें परीक्षा के बाद भी काफी समस्या का सामना करना पड़ता है, इससे न सिर्फ बच्चों की परेशानी बढ़ती है, बल्कि माशिमं का भी काम का बोझ बढ़ जाता है, इसे समस्या को दूर करने और बचने के लिए मंडल ने पहले से स्कूलों को अलर्ट कर दिया है।