Home राज्य छत्तीसगढ़ आज कोरोना गाइडलाइन के साए में मनेगी नए साल का जश्न, पढ़िए...

आज कोरोना गाइडलाइन के साए में मनेगी नए साल का जश्न, पढ़िए नियम

92
नए साल का जश्न

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत पूरा देश आज नए साल का जश्न मनाने को तैयार है, लेकिन इस बार भी नए साल का जश्न कोरोना गाइडलाइन के नियमों के अनुसार होगा और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी। नए साल के जश्न के लिए होटल बड़े ही आकर्षक ढंग से सजाए गए हैं। साथ ही न्यू इयर पार्टी में लाइव म्यूजिक और डीजे का इंतजाम है। इसके साथ ही उपभोक्ता लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे।

देश भर में बढ़ रहे ओमिक्रोन के संक्रमण को देखते हुए नए साल की पार्टी पर नियम जारी किए गए हैं। राज्य शासन के आदेश के अनुसार अब नए साल के आयोजन के लिए हाल की क्षमता का केवल एक तिहाई की इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही आयोजन में दो सौ से अधिक व्यक्ति होने पर कलेक्टर से पहले से लिखित अनुमति लेनी होगी। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से सभी संभागायुक्त, आइजी, कलेक्टर और एसपी को इसके निर्देश भी जारी कर दिए गए है।

राजधानी के बड़े-बड़े होटल समूहों के साथ ही छोटे होटल्स व रेस्टारेंट में भी नए साल के जश्न की तैयारी पूरी कर ली गई है। दिल्ली व मुंबई से डीज के डीजे ग्रूप धूम मचाने तैयार है और लाइव म्यूजिक परफार्मेंस के साथ लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। हफ्ते भर पहले से ही होटल समूहों ने अपने-अपने संस्थान के टिकटों की भी बिक्री शुरू कर दी है।

रेस्टारेंट में कैंडल नाइट डिनर का मजा

शहर के बहुत से रेस्टारेंट में नए साल के जश्न के लिए कैंडल नाइट डिनर की व्यवस्था की गई है। साथ ही उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक आफर है। फास्टफूड संस्थानों में भी काम्बो आफर दिया जा रहा है। काम्बो आफर को लोग काफी पसंद भी करते हैं।