Home राज्य छत्तीसगढ़ ओएचई तार टूटने से ट्रेनों का आवागमन ठप, ये ट्रेनें होंगी प्रभावित

ओएचई तार टूटने से ट्रेनों का आवागमन ठप, ये ट्रेनें होंगी प्रभावित

33
ओएचई तार

दुर्ग। बाकल और मुसरा स्टेशन के बीच ओएचई तार टूटने से ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। रायपुर की ओर आने वाली ट्रेनों को डोंगरगढ़ और आसपास के स्टेशनों पर रोका गया है। इसी तरह नागपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों को दुर्ग में रोका गया है। अप ट्रैक बाधित होने से डाउन ट्रैक से धीरे-धीरे निकाला जा रहा है। हादसे के चलते आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेन चार से पांच घंटे लेट हो चुकी हैं।

गोंदिया-झारसुगुड़ा, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस, भगत की कोठी (जोधपुर)-बिलासपुर, बिकानेर- बिलासपुर एक्सप्रेस, गोंदिया -रायपुर मेमू, इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब आठ बजे अचानक स्पार्किंग के साथ राजनांदगांव स्टेशन से कुछ दूरी पर ओएचसी तार टूट गया। घटना की खबर मिलते ही इंजीनियरों और तकनीकि स्टाफ मौके पर पहुंच कर मरम्मत के कार्य में जुटे हुए हैं।

परिचालन में लगेगा समय

अभी सभी ट्रेनों का परिचालन नियंत्रित किया गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार तकनीकि समस्या के समाधान में थोड़ा समय लग सकता है। रूट के प्रभावित होने से सिकंदराबाद-रायपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, डोंगरगढ़-बिलासपुर मेमू, हजरत निजामुद्दीन- रायगढ़ गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ेगा।