Home राज्य छत्तीसगढ़ कोरोना संकट के बीच अब बिलासपुर-कटनी रूट पर चल सकती हैं ट्रेनें,...

कोरोना संकट के बीच अब बिलासपुर-कटनी रूट पर चल सकती हैं ट्रेनें, जोन ने भेजा प्रस्ताव

17
बिलासपुर-कटनी रूट

बिलासपुर। मुंबई-हावड़ा मार्ग के बाद अब बिलासपुर से कटनी रेलखंड में ट्रेन की सुविधा मिल सकती है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन मुख्यालय ने रेलवे बोर्ड को पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन करने का प्रस्ताव भेजा है। हालांकि बोर्ड से अभी तक निर्णय नहीं हो सका है। लॉकडाउन के कारण 22 मार्च से ट्रेनों का परिचालन बंद है।

एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं। इसके बाद 12 मई से राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर आई। एक जून से देशभर में 200 एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों का परिचालन स्पेशल बनाकर शुरू किया गया।

इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, हावड़ा- मुंबई मेल के अलावा रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल सरकार के विरोध के बाद प्रतिदिन चलने वाली हावड़ा-अहमदाबाद और हावड़ा-मुंबई स्पेशल एक्सप्रेस को एक दिन कर दिया गया है।

चारों ट्रेनों की सुविधा बिलासपुर से हावड़ा और मुंबई के बीच रूट स्टेशन के यात्रियों को मिल रही है, लेकिन बिलासपुर से कटनी और बिलासपुर से कोरबा मार्ग पर अभी तक ट्रेन सुविधा शुरू नहीं हुई है। इसके चलते लोग परेशान हैं। अस्पताल या फिर जरूरी काम के सिलसिले में उन्हें बाइक या निजी वाहनों से पहुंचना पड़ता है। सबसे ज्यादा दिक्कत बेलगहना व पेंड्रारोड के रहवासियों को हो रही है। उनके बीच से ट्रेन सुविधा शुरू करने की मांग भी उठ रही है।