Home राज्य छत्तीसगढ़ मजदूरों के आने से लगातार बढ़ रहा संक्रमण, आज फिर 11 नए...

मजदूरों के आने से लगातार बढ़ रहा संक्रमण, आज फिर 11 नए केस मिले, आंकड़ा पहुंचा 128

23
संक्रमण

रायपुर। प्रदेश में मजदूरों के आने से लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। इसी बीच आज कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए हैं। इनमें रायपुर ,कांकेर, सरगुजा, बालोद में 1-1, जांजगीर में 3 और राजनांदगांव से 4 नए मामले सामने आए हैं। खास बात यह है कि रायपुर में जहां फिर संक्रमण की वापसी हुई है। वहीं बस्तर संभाग में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। प्रदेश में अब कोरोना का आंकड़ा 128 पहुंच गया है।

रायपुर में मिला नया संक्रमण मोवा इलाके का है। वहीं कांकेर के भानुप्रतापपुर में युवक 14 मई को मुंबई से लौटा था। इसके बाद उसे दुर्गुकोंदल विकासखंड के कलंगपुरी गांव में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। इसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 67 हो गई है। जबकि प्रदेश में संक्रमण के कुल मामले 128 पहुंच गई है।

बेमेतरा में क्वारेंटाइन सेंटर में एक मजदूर की मौत
कोरोना संक्रमण के बीच बुधवार देर रात बेमेतरा और जाजंगीर के क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए दो युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक मजदूरी करते थे और एक दिन पहले ही क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि बेमेतरा में साजा ब्लॉक के सेमरिया गांव में बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर में राजू ध्रुव (35) पिता अघनु मुंबई से लौटा था। जबकि जांजगीर में गुजरात से लौटे श्रमिक जुनाडीह झिलमिली गांव निवासी बीरबल (30) पिता नरायण महेशवरी को मुलमुला प्राथमिक शाला में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। दोनों की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल जांच के लिए भिजवाए हैं।