Home अजब गजब लॉकडाउन के दौरान रायपुर में हुआ जुड़वा बच्चों का जन्म, दोनों का...

लॉकडाउन के दौरान रायपुर में हुआ जुड़वा बच्चों का जन्म, दोनों का नाम पड़ा कोविड और कोरोना…जानिए पूरा मामला

49

रायपुर। कोरोनावायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया में दहशत है। लेकिन, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक दंपति ने अपने जुड़वा बच्चों का नाम कोरोना और कोविड रख दिया है। दंपति का कहना है कि लॉकडाउन के चलते डिलीवरी में कई कठिनाइयां आईं। ऐसे में इसे हम यादगार बनाने चाहते थे।

बच्चों के पिता ने बताया कि दोनों बच्चों का जन्म 26 मार्च की देर रात को हुआ। पूरे देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन चल रहा है। हर जगह वायरस को लेकर दहशत है। बच्चों के जन्म के बाद आसपास के लोग और अस्पताल में भी उन्हें कोरोना और कोविद बुलाने लगे। ऐसे में लड़की का नाम कोरोना और लड़के का नाम कोविद रख दिया।

बच्चों की मां प्रीति बताती हैं कि 26 मार्च को उन्हें प्रसव पीड़ा हुई। लॉकडाउन के चलते हॉस्पिटल तक जाने का कोई साधन नहीं मिला। बड़ी मुश्किल से 102 महतारी एक्सप्रेस सेवा एंबुलेंस की व्यवस्था की। लॉकडाउन के कारण सड़कों पर किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं थी। डर भी लग रहा था कि आधी रात में अस्पताल में कैसे होगा। अस्पताल में डॉक्टर और अन्य स्टाफ ने काफी सहयोग किया। लॉकडाउन के कारण कोई रिश्तेदार भी नहीं आ सके।

अब बदलेंगे नाम

मूलरूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला यह दंपति रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके में किराए से रहते हैं। अंबेडकर अस्पताल की पीआरओ शुभ्रा सिंह बताती हैं कि 26 मार्च की देर रात महिला को डिलीवरी के लिए लेकर आए थे। अगले दिन बच्चों को जन्म दिया। आसपास के लोगों ने कोरोना और कोविद कहना शुरू कर दिया। हालांकि दंपति का कहना है कि वह बच्चों का नाम बदलेंगे।