Home क्राइम अंबिकापुर में दो भालुओं को बिजली करंट लगाकर मार डाला, तीन गिरफ्तार

अंबिकापुर में दो भालुओं को बिजली करंट लगाकर मार डाला, तीन गिरफ्तार

36
अंबिकापुर में दो भालुओं को बिजली करंट लगाकर मार डाला, तीन गिरफ्तार

अंबिकापुर। बलरामपुर जिले में शिकार के लिए जंगल में बिछाए गए बिजली तार के संपर्क में आने से दो भालुओं की मौत हो गई। घटना वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र के मेंढना जंगल की है। हालांकि इसम मामले में वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया है। वन विभाग की टीम ने जंगल से तार, खूंटा सहित अन्य सामान बरामद किया है। जंगल में हुई घटना के बाद स्पष्ट हुआ है कि जंगली सूअर, चीतल जैसे वन्य प्राणियों के शिकार के लिए ही बिजली के तार का घेरा लगाया गया था।

जानकारी के अनुसार वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र के मेंढना बीट अंतर्गत ग्राम गुरमुटी से लगे जंगल में पिछले कुछ दिनों से वन्य प्राणियों का शिकार करने के लिए जीआई तार का घेरा लगाकर करंट प्रवाहित करने की शिकायत मिल रही थी। शिकायत के आधार पर वन विभाग की टीम जंगल में भ्रमण पर थी। उसी दौरान गुरमुटी के कारीमाटी नामक स्थल पर दो भालुओं का शव पड़ा हुआ था। एक नर और दूसरा मादा भालू था।

बताया जा रहा है कि घटनास्थल के नजदीक ही तीन लोग भी थे। घटनास्थल पर बिजली तार का फंदा, पाइप, लकड़ी के खूंटे भी मिले। तीनों को पकड़ लिया गया है। रेंजर प्रेमचंद मिश्रा ने बताया कि घटनास्थल के आसपास खेती भी नहीं है कि फसलों की सुरक्षा के लिए बिजली के तार का घेरा लगाया गया हो। जंगल में ही बिजली तार का घेरा लगाया गया था। इससे स्पष्ट है कि सुनियोजित तरीके से वन्य प्राणियों के शिकार के लिए ही बिजली तार बिछाया गया था।