Home राज्य छत्तीसगढ़ बच्चों की मौत के मामले में मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर निलंबित,...

बच्चों की मौत के मामले में मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर निलंबित, अधीक्षक को भी हटाया

29
बच्चों की मौत के मामले में मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर निलंबित, अधीक्षक को भी हटाया

अंबिकापुर। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एसएनसीयू में चार नवजातों की मौत के सप्ताहभर बाद जांच प्रतिवेदन सौंपा गया। इसके बाद दो डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, अस्पताल अधीक्षक को भी हटा दिया गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अवर सचिव जनक कुमार ने आज देर शाम इसके आदेश जारी कर दिए हैं। निलंबन के दौरान दोनों डॉक्टरों का मुख्यालय सिविल सर्जन कार्यालय सूरजपुर रहेगा।

हटाए गए डॉक्टरों में एक गायनेकोलॉजिस्ट व दूसरा पीडियाट्रिशियन है। आदेश में कहा गया है कि दोनों डॉक्टरों ने अपनी ड्यूटी में घोर लापरवाही बरती। इससे ही मासूमांे की सिक इंटेसिव केयर यूनिट मंे मौत हो गई। इस मामले में पीडिया विभाग के सीनियर रेसीडेंट डॉ. कमलेश प्रसाद विश्वकर्मा और गायनेकोलॉजिस्ट डॉ. मंजू एक्का को सस्पेंड किया गया है। अधीक्षक डॉ. लखन सिंह के स्थान पर पैथोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. आरसी आर्या को अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

आदेश में बताया है कि डॉ. विश्वकर्मा की रात में ड्यूटी एसएनसीयू में थी, लेकिन वे मौजूद नहीं थे और न ही उन्होंने भर्ती शिशुओं के इलाज के लिए पहल की। इसी प्रकार डॉ. लखन सिंह को अधीक्षक (एमएस) के प्रभार से हटाकर उनकी जगह कॉलेज के ही पैथोलॉजी विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. आरसी आर्या को एमएस का प्रभार दिया है। डॉ. आर्या एमएस के साथ-साथ वर्तमान शैक्षणिक कार्यों का भी निर्वहन करेंगे।