Home राज्य छत्तीसगढ़ आरोपी युवक से 2 नग डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री जप्त, युवक...

आरोपी युवक से 2 नग डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री जप्त, युवक गया जेल

60
आरोपी युवक से 2 नग डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री जप्त, युवक गया जेल

राजपुर। मुखबिर की सूचना पर बुधवार को बलरामपुर पुलिस ने ग्राम बाटीडांड़ से एक युवक को विस्फोटक पदार्थ के साथ ब्लास्टिंग करने की फिराक में घूमते हुए धर दबोचा। युवक ने अपने साथ 3 नाबालिग बच्चों को भी रखा था। पुलिस ने उसके खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत जुर्म दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

बलरामपुर के उप पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला ने बताया कि एसपी टीआर कोशिमा के निर्देशन में व एडिशनल एसपी एनएल धृतलहरे के नेतृत्व में राजपुर अनुविभाग में संचालित क्रशर प्लांट व खदानों में अवैध उत्खनन व विस्फोट किए जाने की लगातार शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

शिकायत पर उप निरीक्षक रूपेश नारंग प्रभारी पुलिस चौकी बरियों द्वारा बुधवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम बाटीडांड़ में दबिश दी। ग्राम बाटीडांड़ का अजय यादव नामक व्यक्ति विस्फोटक पदार्थ रखकर ब्लास्टिंग करने की फिराक में घूम रहा था, उसके साथ ३ नाबालिग बच्चे भी थे।

पुलिस ने अजय यादव के कब्जे से अवैध रूप से रखे विस्फोटक पदार्थ जिलेटिन रॉड 5 नग, 2 नग डेटोनेटर व लाल रंग का 30 मीटर डीएफ वायर व एक बाइक क्रमांक सीजी 15 डीसी 6683 बरामद किया। पूछताछ में अजय यादव ने पत्थर में विस्फोट करने के लिए छेद कर बारूद व मिट्टी भरने की बात कबूल की।

पुलिस ने अजय यादव पिता सुरेश यादव 28 वर्षीय निवासी ग्राम सोनी के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4(ख) के तहत जुर्म दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।