Home राज्य छत्तीसगढ़ बीएसपी में लगातार हादसों के बाद दो महाप्रबंधक निलंबित

बीएसपी में लगातार हादसों के बाद दो महाप्रबंधक निलंबित

17
बीएसपी में लगातार हादसों के बाद दो महाप्रबंधक निलंबित

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) में लगातार हो रहे हादसों के बाद आज महाप्रबंधक ए.राजकुमार और महाप्रबंधक (विभागीय सुरक्षा अधिकारी) गौरव सिंघल को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि एक मुख्य महाप्रबंधक को हटा गया है। एक सप्ताह के अंदर हुए चार हादसों में दो की ठेका श्रमिकों की मौत हो चुकी है। पांच लोग घायल हो चुके है। इन हादसों के बाद बीएसपी प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुए हादसे के बाद प्रबंधन ने महाप्रबंधक (विभागीय सुरक्षा अधिकारी) को किया सस्पेंड करने के साथ-साथ एसएमएस-2 के मुख्य महाप्रबंधक सुशील कुमार को हटा दिया है। उन्हें वहां से हटाकर एमआरडी भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जिस कनवर्टर शाप में गुरुवार को हादसा हुआ है उसके इंचार्ज मुख्य महाप्रबंधक सुशील थे।

बीएसपी में गुरुवार दोपहर हुए हादसे के बाद प्रबंधन ने लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। एसएमएस-2 के सीजीएम सुशील कुमार की जगह अब सुशांता कुमार घोषाल को मुख्य महाप्रबंधक (शाप्स) से मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस-2 ) बनाया गया है। इसके साथ ही दिब्येंदू लाल मोइत्रा को मुख्य महाप्रबंधक (इवेंट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ) के साथ अतिरिक्त चार्ज मुख्य महाप्रबंधक एमआरडी दिया गया है। ये सभी बीएसपी में ईडी वर्क्स को रिपोर्ट करेंगे।