Home क्राइम कटेकल्याण के चिकपाल मारजुम क्षेत्र के जंगलों से दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

कटेकल्याण के चिकपाल मारजुम क्षेत्र के जंगलों से दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

23
इनामी नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा. पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानन्द सिन्हा और पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉ अभिषेक पल्लव के निर्देश में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत कटेकल्याण थाना पुलिस और सीआरपीएफ 195वी बटालियन की संयुक्त टीम ने कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मारजुम-चिकपाल के जंगलों में माओवादियो की सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए एक-एक लाख के दो इनामी नक्सलियों को चिकपाल-मारजूम के जंगलो से गिरफ्तार किया है.

पुलिस टीम के मुताबिक माओवादियों की सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी जब सर्चिंग के लिये निकली थी तभी ग्राम बोरपदर एवम चिकपाल के जंगलों के मध्य पहाड़ी में 02 संदिग्ध व्यक्ति जवानो को देख कर भागते दिखे। जिसे पुलिस पार्टी ने घेराबंदी करके पकड़ा।

गिरफ्तार नक्सलियो से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम जनमिलिशिया कमांडर कवासी मासा उम्र 26 वर्ष निवासी मारजुम भीमापारा थाना तोंगपाल जिला सुकमा और डीएकेएमएस अध्यक्ष कुड़ामी हड़मा उम्र 25 वर्ष निवासी मारजुम भीमापारा थाना तोंगपाल जिला सुकमा बताया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से तीर-धनुष, 03 नग इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर और अन्य नक्सल सामाग्री बरामद हुई है l

गिरफ्तार दोनों माओवादी अप्रैल 2016 को मारजुम के जंगलो में हुई पुलिस – नक्सली मुठभेड़ में शामिल होने का आरोप है जिसमे पुलिस का एक जवान शहीद हुआ था। इसके अतिरिक्त 2017 में जिला पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग करने जैसे कई बड़े वारदातों में शामिल रहे। दोनों नक्सली काफी लंबे समय से संगठन में जुड़ कर मीटिंग बुलाने,माओवादियों के लिये भोजन व्यवस्था करने,रोड खोदने, व पुलिस की रेकी करने का काम करते थे।

इन दोनों माओवादियों पर शासन की इनाम पॉलिसी योजना के तहत एक – एक लाख रुपये का इनाम घोषित है।