Home क्राइम सिरपुर में पिकनिक मनाने पहुंचे दो स्कूली बच्चों की डूबने से मौत

सिरपुर में पिकनिक मनाने पहुंचे दो स्कूली बच्चों की डूबने से मौत

12
सिरपुर

महासमुंद। सिरपुर में महानदी तट पर पिकनिक मनाने पहुंचे भारत माता स्कूल टाटीबंध रायपुर के दो बच्चों की महानदी में डूबने से मौत हो गई। घटना शनिवार की दोपहर करीब एक बजे की है। घटना के बाद पिकनिक मनाने गए बच्चे और शिक्षक दुखी होकर रायपुर लौट रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार भारत माता स्कूल टाटीबंध रायपुर से बसों में सवार होकर स्कूली बच्चे पिकनिक मनाने के लिए शिक्षकों के साथ आज सुबह ही सिरपुर पहुंचे थे। 170 बच्चे और स्कूल के शिक्षक सिरपुर पहुंचे। जहां गंधेश्वरनाथ महादेव मंदिर के पास महानदी में नहाने लगे। बच्चों को तैरना नहीं आता था।

यहां पर खतरनाक गहराई है। जहां पहले भी ऐसी दुर्घटनाएं हो चुकी है। और चेतावनी बोर्ड भी लगा है। इसकी अनदेखी करते हुए अथवा जानकारी के अभाव में उत्साही बच्चे महानदी में जलक्रीड़ा करने लगे। इस बीच नहाते-नहाते नवमीं कक्षा के दो छात्र खुशदीप संधु (14) और अमन शुक्ला (15) गहरे पानी में डूब गए। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई।

कोहराम मचने पर आसपास के ग्रामीण बचाने के लिए दौड़ पड़े। और महानदी में बच्चों की तलाश प्रारंभ की। सूचना पर सिरपुर चौकी के पुलिस जवान भी तत्काल पहुंचे और महानदी में प्रवेश कर करीब 9-10 फीट गहरे पानी से दोनों बच्चों को बाहर निकाला।

डायल 112 की मदद से तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। बीएमओ डा विपिन राय ने बताया कि सिरपुर महानदी से जब बच्चों को अस्पताल लाया गया तब मौत हो चुकी थी। महानदी में डूबने से बच्चों की मौत होना बताया गया है।