Home बड़ी ख़बर हाईजैक हुआ यूक्रेन का विमान, सरकार ने किया इनकार

हाईजैक हुआ यूक्रेन का विमान, सरकार ने किया इनकार

17
यूक्रेन हाईजैक

काबुल। अफगानिस्तान में फंसे अपने नागरिकों को रेस्क्यू करने पहुंचे यूक्रेन के एक विमान को हाईजैक कर लिया गया। यह दावा यूक्रेन सरकार के मंत्री ने मंगलवार को किया। इसके कुछ ही देर बाद उन्हीं की सरकार ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया। सरकार ने कहा कि लोगों को रेस्क्यू करने काबुल गए हमारे किसी भी विमान को हाईजैक नहीं किया गया है। तेहरान टाइम्स के मुताबिक, रूसी मीडिया आउटलेट इंटरफैक्स के मुताबिक कीव ने अफगानिस्तान में किसी भी यूक्रेन के विमान का हाईजैक होने से इनकार किया।

यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने दावा किया कि रविवार को काबुल पहुंचे हमारे विमान को दो दिन बाद यानी मंगलवार को हथियारबंद अपहरणकर्ता ईरान की ओर ले गए। इसमें यूक्रेन के नागरिकों की जगह अज्ञात यात्री सवार हैं। अफगान में फंसे हमारे लोगों को बचाने के लिए हमारे अगले तीन प्रयास भी नाकामयाब हुए हैं, क्योंकि हमारे लोगों को एयरपोर्ट नहीं आने दिया जा रहा है।
 
यूक्रेन विदेश मंत्रालय के अध्यक्ष ओलेग निकोलेंको ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि यूक्रेन का कोई विमान काबुल या कहीं और हाईजैक नहीं हुआ है। कुछ मीडिया आउटलेट की ओर से हाईजैक प्लेन के बारे में जानकारियां साझा की जा रही हैं, जो कि वास्तविकता के अनुरूप नहीं है।