Home राज्य छत्तीसगढ़ कोल इंडिया के चेयरमेन के साथ छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद...

कोल इंडिया के चेयरमेन के साथ छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी, कहा- डिमांड बढ़ी है, अब बढ़ा रहे है प्रोडक्शन

15
प्रहलाद जोशी

बिलासपुर। देशभर में कोयला संकट के बीच आज कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी छत्तीसगढ़ पहुंचे। उनके साथ कोल इंडिया के चेयरमेन प्रमोद अग्रवाल भी हैं। छत्तीसगढ़ की 41 खदानों से कोल इंडिया की कंपनी एसईसीएल देश का 20 फीसदी कोयला निकालती है। केंद्रीय कोयला मंत्री जोशी बुधवार की सुबह 11.30 बजे दिल्ली से विशेष विमान से सुबह 11 बजे बिलासपुर पहुंचे।

इस दौरान कोयला मंत्री ने कहा कि इस समय देश में डिमांड बढ़ गई है और बारिश के कारण खदानों से कोयला निकालने में परेशानी हो रही थी, इसलिए ऐसी स्थिति थी, लेकिन अब हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि इस समय बिजली कंपनियों की डिमांड 1.1 मिलियन टन है, लेकिन हमने आज की तारीख में ही 2 मिलियन टन का प्रोडक्शन हासिल कर लिया है। कोयला उत्पादन को लेकर हम पूरी तरह सजग हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस कोयले की कमी को लेकर राजनीतिक माहौल बना रही है, प्रहलाद जोशी ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर राजनीति करनी ही नहीं है।

मंत्री जोशी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के मेगा प्रोजेक्ट दीपका, गेवरा व कुसमुंडा खदान का दौरा करेंगे। कोयला मंत्री जोशी अधिकारियों की बैठक के बाद दोपहर दोपहर 2.30 बजे वापस गेवरा से बिलासपुर आएंगे। फिर तीन बजे बिलासपुर से विशेष विमान से रांची के लिए रवाना होंगे।