Home राज्य छत्तीसगढ़ अनलॉक-2ः प्रदेश में बस ऑपरेटरों का जून तक का टैक्स माफ, बस...

अनलॉक-2ः प्रदेश में बस ऑपरेटरों का जून तक का टैक्स माफ, बस चलाने पर आज हो सकता है फैसला

24
अनलॉक-2ः

रायपुर। बस ऑपरेटरों का जून तक का टैक्स प्रदेश सरकार ने माफ कर दिया है। इसके साथ ही जिन वाहनों का परिचालन नहीं किया जा रहा है, उनको भी अग्रिम दो माह के टैक्स में छूट दी गई है। सरकार का दावा है कि इससे बस संचालकों को 5 करोड़ रुपए का लाभ होगा। टैक्स माफ किए जाने के बाद बस ऑपरेटरों ने राज्य में 20 से 30 फीसदी बसें शुरू करने पर सहमति दे दी है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला बुधवार शाम तक हो सकता है।

संचालक ऑनलाइन ले सकेंगे स्पेशल परमिट

  • प्रदेश में छोटी-बड़ी 4 हजार बसें चलती है। लॉकडाउन की अवधि में यात्री बसों का निर्धारित मार्ग पर संचालन बंद था। इससे पहले यात्री बसों के अप्रैल और मई माह के टैक्स में छूट दी थी।
  • बस संचालक अब शादी, पिकनिक, मेला और तीर्थयात्रा आदि विशेष काम के लिए ऑनलाइन अनुमति ले सकेंगे। अस्थायी परमिट के लिए परिवहन कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी।
  • स्पेशल परमिट के आवेदन से लेकर परमिट हेतु टैक्स और फीस पटाने की सुविधा भी ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी। आवेदन के बाद परमिट स्वतः अनुमोदित भी हो जाएगा।
  • इस सुविधा के लिए बस संचालकों को परिवहन विभाग की वेबसाइट www.parivahan.gov.in पर जाकर स्वयं फार्म भरकर स्पेशल परमिट के लिए आवेदन करना होगा।