Home राज्य उत्तरप्रदेश मुख्तार अंसारी को लेकर सुबह 4.30 बजे पहुंची यूपी पुलिस, अब ये...

मुख्तार अंसारी को लेकर सुबह 4.30 बजे पहुंची यूपी पुलिस, अब ये होगा पता पुलिस

94
मुख्तार अंसारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट कर दिया गया है। रोपड़ से कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद यूपी पुलिस अंसारी को लेकर निकल गई, करीब 14 घंटे बाद यूपी पुलिस माफिया को लेकर बांदा जेल पहुंची।

कुछ देर के बाद एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह चैहान ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्तार अंसारी का स्वास्थ्य ठीक है। इसके बाद सुबह करीब 05.30 पर बांदा जेल के दारोगा ने मुख्तार अंसारी को बैरक तक पहुंचाने की पुष्टि की।

मंगलवार दोपहर करीब दो बजे यूपी पुलिस की टीम मुख्तार को लेकर रोपड़ जेल से बाहर निकली थी। मुख्‍तार अंसारी एंबुलेंस में बैठा रहा और उसके आसपास वज्र समेत पुलिस की दस गाड़ियां चल रही थीं, जिसमें 150 पुलिसकर्मी सवार थे।

सड़क मार्ग से माफिया को लाने में टीम ने करीब 1800 किलोमीटर का सफर तय किया। मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के बांदा जेल में लाने के बाद कोरोना टेस्ट कराए जाने के बाद दाखिल कराए जाने की उम्मीद है। इसके लिए जेल में रात 12 बजे से ही स्वास्थ्य टीम मौजूद थी। बहरहाल, अब उसका नया पता बांदा मंडल कारागार की बैरक नंबर 15 होगा।