Home बिज़नेस जल्द लॉन्च होने वाली है बलेनो की अपडेट वर्जन, इसलिए है खास

जल्द लॉन्च होने वाली है बलेनो की अपडेट वर्जन, इसलिए है खास

46
बलेनो की अपडेट वर्जन

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी अपने लोकप्रिय कार बलेनो को अपडेट मॉडल में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह अपडेट गाड़ी 23 फरवरी को लॉन्च हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हैचबैक की खासियत इसका माइलेज है, जो पहले की तुलना में काफी बढ़ने वाली है।

कंपनी के अनुसार मारुति सुजुकी बलेनो में 9-इंच डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 व्यू कैमरा, एक हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) स्क्रीन, ऑडियो सिस्टम मिल सकता है। वहीं इस हैचबैक कार के अंदर नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए नए स्विच शामिल हो सकता है। लीक डिटेल्स के मुताबिक, गाड़ी के अंदर की तरफ ताजा लुक के लिए इसके अपहोल्स्ट्री में भी बदलाव किया गया है। इसके साथ अपडेटेट बलोने में अन्य फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, अधिकारिक रूप से इसका खुलासा लॉन्च होने के बाद ही होगा। तब तक ग्राहकों को इंतजार करना पड़ेगा।

मारुति सुजुकी बलेनो में 1.2 लीटर का डुअलजेट के12एन पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 90एसपी की पावर के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स में आएगा। यह इंजन माइलेज बढ़ाने के लिए ऑटो इंजन स्टार्ट/स्टॉप फीचर के साथ आएगा। हालांकि इसमें वर्तमान बलेनो की तरह 12वी माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ नहीं आएगी।

22 प्रति किमी से ज्यादा माइलेज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नई बलेनो का मैनुअल वेरिएंट में 22.35 किमीप्रतिलीटर का माइलेज दे सकता है। वहीं एएमटी वेरिएंट में 22.94 किमीप्रतिलीटर के आसपास माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है। हालांकि कीमत का खुलासा इस गाड़ी के लॉन्चिंग की दौरान किया जाएगा।