Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर प्रदेश के इस इंग्लिश मीडियम स्कूल में निकली वैकेंसी, जानिए क्या चाहिए...

प्रदेश के इस इंग्लिश मीडियम स्कूल में निकली वैकेंसी, जानिए क्या चाहिए योग्गता

36
इंग्लिश मीडियम स्कूल

धमतरी। प्रदेश के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में 20 जून से एडमिशन शुरू होगा। इसके लिए राज्य सरकार ने प्राचार्यों और शिक्षकों की नियुक्ति के साथ ही अन्य पदों को भर लिया है। इसके बीच जहां पद खाली रह गए हैं, वहां संविदा और प्रतिनयुक्ति के आधार पर शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। ऐसे में धमतरी के मेहतरु राम धीवर उत्कृष्ट शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

स्कूल में शिक्षकों के विभिन्न पदों के लिए प्रार्थी 26 जून तक आवेदन जमा कर सकते हैं। इसमें व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक, कप्यूटर शिक्षक और सहायक शिक्षक विज्ञान पद के लिए मांगे गए हैं।

कलेक्टर की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है, इंग्लिश मीडियम से पढ़ाई करने वाला ही आवेदन के लिए पात्र होगा। हालांकि संस्कृत व हिंदी विषय के लिए ये अनिवार्य शर्त नहीं होगी। शिक्षकों के पदों के लिए मानदेय सरकार की ओर से तय किया जाएगा।

इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

व्याख्याता के 11 पद, शिक्षक के 4 पद, सहायक शिक्षक के चार पद, कंप्यूटर शिक्षक के 1 पद और साइंस टीचर के 3 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। व्याख्याता के लिए बीएड के साथ पोस्टग्रेजुएशन, शिक्षक के लिए ग्रेजुएट के साथ बीएड की डिग्री, सहायक शिक्षक के लिए 12वीं के साथ बीएड या डीएड, सहायक साइंस टीचर के लिए 12वीं के साथ डीएड या डीएलएड और कंप्यूटर शिक्षक के लिए बीई, बीटेक, बीएससी कंप्यूटर या बीसीए होना चाहिए।