Home राज्य छत्तीसगढ़ दुर्ग के बघेरा गांव में शराब दुकान खोलने के विरोध में उतरे...

दुर्ग के बघेरा गांव में शराब दुकान खोलने के विरोध में उतरे ग्रामीण

34
शराब दुकान

दुर्ग। दुर्ग में शराब दुकान खोले जाने के विरोध में बघेरा बस्ती और इससे लगे कोटनी गांव के ग्रामीण सड़क पर उतर गए हैं। विरोध स्वरूप ग्रामीण आज बघेरा में इकट्ठे हो गए हैं। इस विरोध की जानकारी लगते ही दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि बघेरा में शराब दुकान नहीं खुलेगी। इस संबंध में उन्होंने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को अवगत कराने के साथ ही जिला आबकारी अधिकारी को भी जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार खुर्सीपार स्थित शराब दुकान को आबकारी विभाग द्वारा बघेरा वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। शिफ्टिंग के लिए बघेरा बस्ती में एक दुकान भी बना ली गई है। दुकान बनाने के बाद ग्रामीणों को क्षेत्र में शराब दुकान संचालित किए जाने के संबंध में जानकारी मिली। इसके बाद ग्रामीण लामबंद हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि बघेरा वार्ड श्रमिक बस्ती क्षेत्र है। यहां पर शराब दुकान खुलने से लोगों में नशे की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। साथ ही बस्ती की महिलाओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

शराब दुकान के खिलाफ प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र में शराब दुकान नहीं खुलेगी। इस संबंध में उन्होंने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से चर्चा कर लिया है। साथ ही जिला आबकारी अधिकारी को भी निर्देशित कर क्षेत्र में शराब दुकान नहीं खोलने के लिए कहा गया है। बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर पहले से ही यहां की महिलाएं लामबंद हैं।