Home राज्य छत्तीसगढ़ धमतरी में चौड़ीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों का चक्काजाम

धमतरी में चौड़ीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों का चक्काजाम

27
धमतरी में चौड़ीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों का चक्काजाम

धमतरी। जिले के ग्रामीण कोलियारी से जोरातराई सड़क मार्ग के चौड़ीकरण और भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर ग्रामीण चक्काजाम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कोलियारी गांव के मुख्य चौक में सड़क पर बैठकर 23 गांव के ग्रामीण भजन कीर्तन कर रहे हैं और व्यंग्यात्मक गाने गाकर शासन-प्रशासन की खिंचाई कर रहे हैं। सड़क जामकर बड़ी संख्या में महिलाएं भी बैठी हुई है।

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें ग्रामीणों ने सड़क के चौड़ीकरण की मांग की। इसके बाद ग्रामीणों ने आंदोलन को तेज करते हुए सात अक्टूबर को चक्काजाम करने की घोषणा की थी। ग्रामीण धमतरी- नगरी स्टेट हाईवे में कोलियारी के चौक के पास सड़क जामकर बैठ गए हैं।

नारेबाजी, भजन कीर्तन और व्यंग्यात्मक गाने गाकर अपनी मांगों को बुलंद कर रहे हैं। शासन-प्रशासन की खिंचाई कर आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। बता दें कि इससे पूर्व 10 दिनों तक ग्रामीणों ने ग्राम खरेंगा मार्ग में धरना प्रदर्शन किया। मौके पर एसडीएम विभोर अग्रवाल, तहसीलदार केतन भोयर और पुलिस अधिकारी बड़ी संख्या में बंद के साथ मौजूद हैं।

चक्काजाम स्थल पर पहुंचकर जिला परिवहन अधिकारी अब्दुल मुजाहिद ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इस मार्ग में भारी वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। इसके बावजूद ग्रामीण शांत नहीं हुए। आंदोलन में डटे हुए हैं। ग्रामीणों को शांत करने अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी डटे हुए हैं। सड़कजाम के कारण धमतरी-नगरी स्टेट हाईवे पूरी तरीके से बंद है। दोनों ओर अनेक वाहन फंसे हुए हैं। कुछ यात्री बस भी फंस गए हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।