Home बस्तर संभाग जगदलपुर सीआरपीएफ कैम्प के विरोध में सिलगेर में ग्रामीण आज निकालेंगे रैली

सीआरपीएफ कैम्प के विरोध में सिलगेर में ग्रामीण आज निकालेंगे रैली

11
सिलगेर

जगदलपुर। सीआरपीएफ कैम्प के विरोध में ग्रामीणों ने आंदोलन तेज कर दिया है। जानकारी के अनुसार कैंप को हटाने और गोलीकांड के दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर ग्रामीण आज महारैली निकालेंगे। बताया जाता है कि इस प्रदर्शन के द्वारा ग्रामीण सरकार को अपनी ताकत दिखाना चाहते है। इसलिए भीड़ जुटाने उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

वहीं दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के अनुसार सिलगेर प्रदर्शन के पीछे नक्सलियों की साजिश है। पुलिस को सूचना मिली है कि दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण, कुआकोंडा ब्लॉक से भी ग्रामीणों को रैली में शामिल होने को कहा है। हालांकि पुलिस ने इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए हैं।

बताया जा रहा है कि सिलगेर में आज की महारैली को लेकर ग्रामीणों के साथ-साथ नक्सलियों ने भी ताकत झोंकी है। बीजापुर, सुकमा के साथ साथ दंतेवाड़ा जिले से भी बड़ी संख्या में ग्रामीणों को सिलगेर जाने को कहा गया है। इसके कारण दूर दराज के ग्रामीण अपना सामान और राशन आदि लेकर पैदल सिलगेर के लिए निकल चुके हैं।

बता दें कि दो दिन पूर्व दंतेवाड़ा में सरेंडर हुए नक्सलियों ने पुलिस को जानकारी दी है कि इस नक्सली नेता देवा ने ग्रामीणों की बैठक लेकर रैली में शामिल होने का फरमान जारी किया है। इसके मुताबिक प्रभावित इलाके के गांव से हर घर से एक व्यक्ति सिलगेर जाएगा, यदि नही गया तो 500 प्रति व्यक्ति का अर्थ दंड वसूला जाएगा। इसी तरह का फरमान पुलिस सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है ।