Home देश बिहार चुनाव में दिखा वोटरों में उत्साह, धमदाहा में फायरिंग

बिहार चुनाव में दिखा वोटरों में उत्साह, धमदाहा में फायरिंग

23
बिहार चुनाव

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे और अंतिम चरण में मतदान को लेकर जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में शरारती तत्वों ने मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की, जिसके बाद अर्द्धसैनिक बलों ने फायरिंग की है। अररिया में राजद प्रत्याशी सरफराज आलम के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।

पूर्णिया जिले के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर मतदान को प्रभावित कर रहे शरारती तत्वों को रोकने के लिए अर्द्सैनिक बलों को फायरिंग करना पड़ी। फायरिंग के बाद ये शरारती तत्व वहां से भाग खड़े हुए। जोकीहाट के राजद प्रत्याशी सरफराज आलम अररिया में राजद का चुनाव चिंह का बैज लगाकर एक बूथ पर पहुंचे थे। जिला कलेक्टर ने उनकी खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात की है।

मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। इस चरण में 18 जिलों में 78 सीटों पर 1203 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मुजफ्फरपुर में एक मतदानकर्मी की मौत की खबर है। इस चरण के साथ ही बिहार विधानसभा के लिए वोटिंग पूरी हो जाएगी। बिहार विधानसभा की मतगणना 10 नवंबर को होगी।