Home राज्य छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष के लिए छत्तीसगढ़ में वोटिंग शुरू, राजीव भवन में 307...

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए छत्तीसगढ़ में वोटिंग शुरू, राजीव भवन में 307 डेलीगेट्स के लिए बूथ

52
कांग्रेस अध्यक्ष के लिए छत्तीसगढ़ में वोटिंग शुरू, राजीव भवन में 307 डेलीगेट्स के लिए बूथ

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। रायपुर में भी आज सुबह 10 बजे से राजीव भवन में मतदान हो रहा है। प्रदेश के 307 डेलीगेट्स के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में एक बूथ बनाया गया है। शाम के 4 बजे तक होने वाले मतदान में प्रतिनिधि वोटरों को मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से किसी एक को चुनना है। उसके बाद मतपेटी दिल्ली ले जाई जाएगी।

बता दें कि अध्यक्ष पद के दोनों प्रत्याशियों में से कोई भी वोट मांगने रायपुर नहीं पहुंचा है। छत्तीसगढ़ में खड़गे को ही समर्थन मिलता दिख रहा है। क्योंकि थरूर को एजेंट तक नहीं मिले हैं। उनके लिए दिल्ली से एक नेता को पोलिंग एजेंट बनाकर भेजा गया है। खड़गे ने प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण सिंघानिया, प्रदेश महामंत्री अर्जुन तिवारी, अरुण सिसोदिया और सुमित्रा घृतलहरे को पोलिंग एजेंट बनाया है। चुनाव के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराने के लिए नियुक्त निर्वाचन अधिकारी हुसैन दलवई कल ही रायपुर पहुंच चुके हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि मतदान केंद्र राजीव भवन के मीटिंग हाल में बनाया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 11 बजे यहां मतदान करने पहुंचने वाले हैं। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित प्रदेश के सभी 307 डेलीगेट्स यहां मतदान करेंगे। यह मतदान गोपनीय होगा। मतदान के दौरान प्रत्याशियों के अधिकृत प्रतिनिधि के अलावा किसी को बूथ के भीतर जाने की इजाजत नहीं होगी।