Home देश कड़ी सुरक्षा के बीच पश्चिम बंगाल में वोटिंग जारी, आसनसोल में बमबारी...

कड़ी सुरक्षा के बीच पश्चिम बंगाल में वोटिंग जारी, आसनसोल में बमबारी के बाद तनाव

88

एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पश्चिम बंगाल में बहुप्रतीक्षित पंचायत चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डाले जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. यहां वोटिंग आज सुबह सात बजे से शुरू हुई और शाम 5 बजे तक चलेगी.

आसनसोल जिले के रानीगंज में बांसरा इलाके से बमबारी की खबर है. यहां वोटिंग शुरू होने से पहले ही बम विस्फोट की घटना हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. हालांकि, ये किसकी हरकत है इसका अभी पता नहीं लग पाया है.

एक चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए तीव्र प्रचार अभियान चला. चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान हुई हिंसा को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाममोर्चा के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए.

17 मई को आएंगे नतीजे
इससे पहले राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम पांच बजे खत्म हो जाएगा. मतगणना 17 मई को होगी. पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार अभियान काफी कड़वाहट भरा रहा। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा, कांग्रेस और वाम दलों के बीच तीखी झड़प और जमकर मुकदमेबाजी भी देखी गई. विपक्ष ने आरोप लगाया कि चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल का आतंक का शासन उजागर हुआ.