Home बस्तर संभाग कांकेर भानुप्रतापपुर में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, अपने प्रत्याशी को चुनने सुबह...

भानुप्रतापपुर में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, अपने प्रत्याशी को चुनने सुबह से ही लगी कतारें, कुछ जगह देर से शुरू हुई वोटिंग

43
भानुप्रतापपुर में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, अपने प्रत्याशी को चुनने सुबह से ही लगी कतारें, कुछ जगह देर से शुरू हुई वोटिंग

कांकेर। भानुप्रतापपुर विधानसभा में आज सुबह 7 बजे से उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मतदान केंद्रों के बाहर सुबह से ही लंबी कतारें देखने को मिल रही है। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी आज सुबह 7 बजे मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान कीं।उनके साथ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने भी मतदान किया। सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी अकबर राम कोर्राम ने उड़कुड़ा पोलिंग बूथ पहुंच अपना वोट डाले हैं। बता दें कि कांग्रेस से सावित्री मंडावी, भाजपा से ब्रम्हानंद नेताम और सर्व आदिवासी समाज से अकबर राम कोर्राम ये तीनों प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं।

मतदान में 256 पोलिंग बूथ में करीब 1 लाख 95 हजार 822 मतदाता अपने प्रत्याशी को चुनेंगे। नक्सल इलाका होने की वजह से लगभग 6 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है। मतदान दोपहर 3 बजे तक चलेगा। 8 बजे तक 7 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मशीन में खराबी के चलते जेपरा, लखनपुरी और जाड़ेकुर्से में आधे घन्टे देरी से मतदान शुरू हुआ है। पूरे विधानसभा में 95 हजार 266 पुरूष मतदाता हैं। जबकि, 1 लाख 555 महिला मतदाता हैं। सिर्फ 1 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल है। पुरुष वोटर्स की तुलना में महिला वोटर्स की संख्या अधिक है।

चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती

कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि उपचुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के कई इलाके नक्सल प्रभावित हैं, जिसे देखते हुए पुलिस अलर्ट है। वहीं उप निर्वाचन अधिकारी धनंजय नेताम ने बताया कि चुनाव की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। उपचुनाव में 5 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वही एक दिव्यांग मतदान केंद्र भी बनाया गया है।