Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर बीएड-डीएलएड में प्रवेश के लिए व्यापमं लेगा परीक्षाएं, आवेदन 20 मई से

बीएड-डीएलएड में प्रवेश के लिए व्यापमं लेगा परीक्षाएं, आवेदन 20 मई से

297
बीएड डीएलएड

रायपुर. कोरोना काल में पिछले साल बीएड-डीएलएड कॉलेजों में प्रवेश स्नातक परीक्षा के अंकों के आधार पर दिया गया था। लेकिन इस बार शिक्षा महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए व्यापमं की ओर से आयोजित इंट्रेंस एग्जाम में सामिल होना होगा। व्यापमं ने इन परीक्षाओं के लिए नया शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

अभी राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद व्यापमं बीएड-डीएलएड के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रहा है। व्यापमं ने पिछले साल बीएड-डीएलएड के साथ ही सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। लेकिन इस साल प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करने की तैयारी कर ली गई है। इसी कड़ी में पहला टाइम-टेबल बीएड-डीएलएड परीक्षा का जारी किया गया है। बीएड की परीक्षा 11 जुलाई को होगी।

इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवार 20 मई से 13 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन में किसी भी तरह की गलती सुधारने के लिए 14 से 18 जून तक का समय दिया गया है। डीएलएड की परीक्षा 11 जुलाई को ही दूसरी पाली में यानी दोपहर 2 से 4.15 बजे तक होगी। इसके लिए भी आवेदन 20 मई से डीएलएड के लिए 20 मई से आवेदन शुरू होंगे, 13 जून तक आवेदन कर सकेंगे, जबकि 14 से 18 जून तक आवेदन में सुधार किया जा सकेगा।