Home राज्य उत्तरप्रदेश रायपुर-प्रयागराज फ्लाइट के लिए इंतजार बढ़ा, अब 28 जून से शुरू होगी

रायपुर-प्रयागराज फ्लाइट के लिए इंतजार बढ़ा, अब 28 जून से शुरू होगी

23
रायपुर-प्रयागराज फ्लाइट

रायपुर। रायपुर से सीधे प्रयागराज जाने की प्लानिंग में लगे लोगों का इंतजार और बढ़ गया है। इंडिगो एयरलाइंस ने अब रायपुर से इलाहाबाद जाने वाली इस फ्लाइट को 22 जून के बजाए 28 जून से शुरू करने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि इस तरह तारीख बढ़ाए जाने के पीछे कंपनी की आंतरिक तैयारी व रणनीति है।

नई घोषणा के साथ ही इलाहाबाद के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है और यह बुकिंग 1999 रुपये से शुरू है। इस फ्लाइट के शुरू होने को लेकर आम यात्रियों से लेकर ट्रैवल्स संस्थानों में भी भारी उत्साह का माहौल है। उनका कहना है कि रायपुर से इलाहाबाद के लिए काफी ट्रैफिक मिलने वाला है।

इसके साथ ही जून पहले हफ्ते से दिल्ली के लिए नई फ्लाइट भी शुरू होने वाली है। इसकी भी काफी समय से मांग की जा रही थी। इस प्रकार से रायपुर से विभिन्न शहरों के लिए कनेक्टिविटी लगातार बढ़ती जा रही है। साथ ही विमानतल पर यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जा रही है।

जगदलपुर उड़ान के लिए भी करेंगे प्रयास

विमानन अधिकारियों का कहना है कि चुनाव परिणाम आने के बाद काफी समय से बंद पड़े रायपुर-जगदलपुर उड़ान को दोबारा शुरू करने की कवायद शुरू होगी। गौरतलब है कि यहां के लिए उड़ान शुरू पिछली दफा आवेदन मंगाए गए थे, लेकिन किसी भी कंपनी ने यहां से उड़ान शुरू करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब आचार संहिता हटते के बाद फिर से टेंडर बुलाने की प्रक्रिया होगी। मालूम हो कि पिछले साल एयर ओडीसा ने रायपुर-जगदलपुर फ्लाइट शुरू की थी लेकिन वह इसका परिचालन सही ढंग से नहीं कर पाया और डीजीसीए ने इसके चलते उससे अनुंबध तोड़ दिए।