Home राज्य छत्तीसगढ़ नक्सलियों की चेतावनी, कहा-सरकार के चमचों को देंगे कड़ी सजा

नक्सलियों की चेतावनी, कहा-सरकार के चमचों को देंगे कड़ी सजा

58
नक्सलियों की चेतावनी

जगदलपुर। नक्सलियों एक बार फिर खुली चेतावनी दी है। उन्होंने प्रेस नोट जारी कर कहा कि सरकार व सरकार के चमचों को कड़ी सजा देंगे। दरअसल, बस्तर के मंगनार से तुलार तक बनने वाली सड़क को लेकर नक्सलियों में आक्रोश है। नक्सलियों ने कहा है कि कांग्रेस सरकार के दलाल तुलार पहाड़ को बेच रहे हैं, जो कतई बर्दाश्त नहीं होगा, तुलार पहाड़ बेचने वालों को जनअदालत लगाकर कड़ी सजा दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा मंगनार से तुलार तक सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इसके बीच में तुलार पहाड़ भी है, जो तुलार धाम के नाम से प्रसिद्ध है। नक्सली इस पहाड़ पर सड़क बनाए जाने को लेकर नाराज हैं। नक्सलियों ने इस संबंध में शुक्रवार को प्रेस नोट जारी कर चेतावनी दी है। नक्सलियों ने कहा है कि विकास के नाम पर सरकार सड़क बना रही है, जिससे लाखों पेड़ पौधे की बलि चढ़ा दी जाएगी। नक्सलियों ने यह भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इनके चमचे जल जंगल जमीन को खत्म करने में लगे हैं।

नक्सलियों ने कहा है कि तुलार पहाड़ बेचने व यहां सड़क बनाकर पेड़ पौधों को नुकसान पहुंचाने वाले ठेकेदार व मंगनार के पूर्व सरपंच मानकू राम, बारसूर के गद्दार जगत पुजारी व कांग्रेस की भूपेश सरकार के चमचे नेता नेताम पुजारी ने सड़क बनाने का काम शुरू किया है। नक्सलियों का आरोप है कि यह सभी अपने निजी स्वार्थ के लिए तुलार पहाड़ को पूंजीपतियों के हाथों सौंपना चाहते हैं।

जल, जंगल जमीन हमारी और आदिवासियों की है

नक्सलियों ने यह भी कहा है कि जल जंगल जमीन हमारी है, आदिवासियों की है। सड़क बनने के बाद पुलिस यहां प्रवेश करेगी और मासूम आदिवासियों को नक्सली बताकर उनका एनकाउंटर कर देगी। नहीं नक्सलियों ने पुलिस पर यह भी आरोप लगाया है कि वे गांव में घुसकर महिलाओं से बलात्कार करते हैं। प्रेस नोट के जरिए नक्सलियों ने सरकार चमचों को कड़ी सजा देने की बात कही है।