Home राज्य छत्तीसगढ़ बदला मौसम…प्रदेश के इन शहरों में ऐसा रहेगा आज का मौसम

बदला मौसम…प्रदेश के इन शहरों में ऐसा रहेगा आज का मौसम

7
बदला मौसम

रायपुर। लौटते मानसून ने अचानक अपना रुख बदल लिया है। इसके कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई। एक चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और उससे लगे दक्षिण कर्नाटक के ऊपर स्थित है इसके साथ चक्रीय चक्रवती घेरा मध्य ट्रोपोस्फेरिक लेबल तक स्थित है। एक द्रोणिका पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से पूर्व मध्य अरब सागर तक 18 डिग्री उत्तर अक्षांश के आसपास स्थित है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

राजधानी रायपुर में आसमान में बादल छाए हुए हैं। यहां शाम के वक्त बारिश की संभावना है। बिलासपुर में हल्के बादल छाए हुए हैं, लेकिन यहां बारिश की संभावना नहीं है। दोपहर बाद खुल कर धूप खिलेगी। प्रदेश के उत्तरी इलाके में सरगुजा संभाग के अंबिकापुर में फिलहाल आंशिक रूप से बादल छाए हैं। धूप भी खिली है, लेकिन यहां दोपहर के वक्त अचानक मौसम में बदलाव आने और गरज- चमक के साथ बारिश की संभावना हैं।