Home बड़ी ख़बर जल्द ही बदलने वाला वॉट्सएप वॉइस रिकॉर्डिंग का तरीका, इससे ये होगा...

जल्द ही बदलने वाला वॉट्सएप वॉइस रिकॉर्डिंग का तरीका, इससे ये होगा फायदा

10
वॉट्सएप

नई दिल्ली। वॉट्सएप यूजर्स एक्सपीरिएंस जल्द बदलने जा रहा है। दरअसल वॉट्सएप की तरफ से यूजर्स के फीडबैड के आधार पर वॉइस रिकॉर्डिंग की सुविधा में बदलाव किया जा रहा है, जिससे किसी को वॉइस नोट भेजना आसान हो जाएगा। को बेहतर बनाने की दिशा में काम करता रहता है। बता दें कि वॉट्सएप वॉइस नोट को उम्मीद के मुताबिक पॉप्युलैरिटी नहीं मिली। इसकी एक वजह खराब यूजर एक्सपीरिएंस रहा। ऐसे वॉट्सएप ने वॉइस नोट फीचर में सुधार किया जा रहा है, जिससे यूजर्स वॉट्सएप से वॉइस नोट के जरिए लंबी बातचीत कर पाएंगे।

वॉट्सएप में वॉइस रिकॉर्डिंग फीचर में पॉज ऑप्शन दिया जा रहा है। जिसके तहत यूजर्स एक ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड करते समय पॉज और फिर रिकॉर्ड कर पाएंगे। अगर मौजूदा वक्त की बात करें, तो वॉट्सएप वॉइस नोट फीचर में बिना पॉज किये ही आपको पूरी रिकॉर्डिंग करनी होगी है, जिससे यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में काफी दिक्कत आती है। और यूजर्स की तरफ से भेजे जाने वाली वॉइस नोट अधूरे रह जाते हैं।

वॉइस नोट को कर पाएंगे कंट्रोल

अभी हाल ही में वॉट्सएप ने वॉइस मैसेज फीचर में स्पीड कंट्रोल का सपोर्ट दिया था। जिसकी मदद से यूजर्स वॉट्सएप वॉइस मैसेज को तीन अलग-अलग स्पीड पर रन कर सकेंगे। वॉट्सएप वॉइस नोट फीचर में 1x, 1.5x, और 2x (यानी नॉर्मल, 1.5 गुना तेज और 2 गुनी तेज) स्पीड ऑप्शन्स दिये गये हैं। इससे पहले यूजर्स केवल नॉर्मल स्पीड पर ही वॉइस नोट मैसेज को सुनने का ऑप्शन मिलता है। हालांकि नये बदलाव के साथ लंबा वॉइस नोट भेज और सुन सकेंगे।