Home राज्य छत्तीसगढ़ किसे बनाया जाए भाजपा से प्रत्याशी इसके लिए पदाधिकारीयों ने किया मतदान

किसे बनाया जाए भाजपा से प्रत्याशी इसके लिए पदाधिकारीयों ने किया मतदान

293
किसे बनाया जाए भाजपा से प्रत्याशी इसके लिए पदाधिकारीयों ने किया मतदान

रवि भूतड़ा

बालोद। वो कौन जीतने वाला चेहरा होगा जिसे प्रत्याशी बनाया जा सके। वो कौन प्रत्याशी होगा जिसे जनता नकार नही सकती, जिसकी साफ सुथरी छवि भाजपा को जिले के तीनों विधानसभा में जीत दिला सके। इन्ही सब विषय और बातों को लेकर प्रदेश भाजपा संगठन द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में रविवार 14 अक्टूबर को एक साथ प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए विधानसभावार प्रत्याशी चयन हेतु मतदान कराया गया।

बालोद जिले के तीनों विधानसभा के लिए पर्यवेक्षक के रूप में प्रदेश से पुन्नूलाल मोहले खाद्य मंत्री, लीलाराम भोजवानी, कांति वर्मा प्रदेश मंत्री प्रभारी के रूप में उपस्थित हुए। प्रदेश के निर्देशानुसार मतदान हेतु विधानसभा में निवास करने वाले पात्रता श्रेणी के कार्यकर्ता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाजपा, पूर्व विधायक, मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, मंडल पदाधिकारी सभी मोर्चा के जिला अध्यक्ष व महामंत्रीओं ने मतदान कर अपने विधानसभा हेतु क्रमशः 3 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई हैं। इस मतदान प्रक्रिया में संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 59 से 61 मतदाताओं में 1 मतदाता अनुपस्थित रहे तथा बाकि 60 मतदाताओं ने अपना मत दिया।

डौंडी लोहारा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 60 से 57 मतदाताओं में 8 अनुपस्थित रहे व 49 मतदाताओं ने मत किया। इसी प्रकार गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 61 से 61 मतदाताओं में 4 अनुपस्थित रहे तथा 57 मतदाताओं ने अपने विवेक से अपने विधानसभा में जीतने वाले प्रत्याशी हेतू अपना मत दिया साथ ही तीनों विधानसभा से पहुंचे वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पार्टी के अन्य पदाधिकारी तथा कार्यकर्ताओं से क्रमशः विधानसभा वार उनकी बातें सुनी तथा उनकी चुनाव से संबंधित सुझाव को मौखिक एवं लिखित रूप में प्रदेश नेतृत्व के लिए रखा इस अवसर पर जिले के प्रमुख पदाधिकारी कार्यकर्ता शुभचिंतकों के साथ उपस्थित रहे।

एलआईवी रिपोर्ट से होगा मिलान-

मिली जानकारी अनुसार पूर्व में ही जिले की एलआईवी रिपोर्ट प्रदेश संगठन के पास पहुच चुकी हैं। अब बस यहाँ के पदाधिकारियों से उसका मिलान करना बाकी हैं। रिपोर्ट और मतदान किए गए प्रत्याशियों में समानताएं नज़र आई तब प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। इस बात भाजपा को जिले की तीनों विधानसभा पर जीत हासिल करने के लिए साफ सुथरे बेदाग छवि वाले को ही प्रत्याशी बनाना होगा। ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस बार तीनो विधानसभा से नए चेहरे पर भाजपा दांव खेल सकती हैं।