Home राज्य छत्तीसगढ़ उत्तर से आने वाली हवा हुई कम, रायपुर समेत कई जिलों पारा...

उत्तर से आने वाली हवा हुई कम, रायपुर समेत कई जिलों पारा पढ़ने से ठंड हुई कम

13
ठंड

रायपुर। उत्तर से आने वाली हवा के कारण एक बार फिर रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। इससे ठंड कम हो गई है। रायपुर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ है, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। इसी तरह न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ है, जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ है। रायपुर में रविवार को अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे था, पर अब यह बढ़ गया है।

मौसम विभाग के अनुसार हवा कम के कारण दिन में ठंड लगभग कम हो गई है। हालांकि नमी अभी बरकरार है। सुबह 82 और शाम को 43 प्रतिशत नमी दर्ज हुई। बाकी प्रदेश के बस्तर संभाग में न्यूनतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट रिकार्ड हुई है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में रिकार्ड किया गया। प्रदेश में मौसम अब दो से तीन दिन तक शुष्क रहेगा और तापमान भी बढ़ेगा।

अब ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल उत्तर भारत से आ रही हवा के कारण हल्की ठंड रहेगी पर मौसम शुष्क ही रहेगा। शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 28 और 14 डिग्री रहने की संभावना है।