Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, विधायक सावित्री मंडावी ने लिया शपथ,...

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, विधायक सावित्री मंडावी ने लिया शपथ, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

25
छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, विधायक सावित्री मंडावी ने ली शपथ, इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। 6 जनवरी तक चलने वाले सत्र के पहले दिन आज भानूप्रतापपुर उपचुनाव की नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने शपथ ग्रहण किया। इसके बाद सदन ने अविभाजित मध्यप्रदेश के विधानसभा के पूर्व सदस्य मंगल राम उसेंडी के निधन पर दिवंगत आत्मा के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया। 10 मिनट तक विधानसभा की कार्यवाही स्थगित रही।

इसके बाद दोबारा कार्यवाही शुरू हो गई है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे सहित समिति के सदस्य मौजूद रहे।

दरअसल, इस पांच दिवसीय विधानसभा सत्र के दौरान आरक्षण विधेयक पर जमकर हंगामा होने की आशंका है। इसके अलावा धर्मांतरण, पीएम आवास, जन मिशन योजना, धर्मांतरण, ऑनलाइन गेमिंग जैसे मुद्दों पर भी सदन में चर्चा के लिए सरकार को बाध्य करने की योजना है। इसके लिए विपक्षी दल बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। जनता कांग्रेस छत्त्तीसगढ़ (जकांछ) ने भी सरकार पर हमला करने की तैयारी की है।

बीजेपी ने बनाई रणनीति

दूसरी ओर, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के निवास पर क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और संगठन महामंत्री पवन साय की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल ने सरकार को घेरने की रणनीति तय की। भाजपा हर दिन स्थगन लाने की योजना पर काम कर रही है। भाजपा कानून व्यवस्था के साथ ही किसानों की समस्याओं, कर्मचारियों के नियमितिकरण के मुद्दे पर स्थगन लाएगी।