Home खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: सोमवार को दोपहर तीन बजे होगी टीम की घोषणा

वर्ल्ड कप 2019: सोमवार को दोपहर तीन बजे होगी टीम की घोषणा

91
वर्ल्ड कप 2019: सोमवार को दोपहर तीन बजे होगी टीम की घोषणा

नई दिल्ली
भारत के आगामी वर्ल्ड कप मिशन में टीम इंडिया में किन चेहरों को जगह मिलेगी यह तस्वीर सोमवार दोपहर 3 बजे के बाद साफ हो जाएगी। बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि दोपहर तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की जाएगी। 

बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर सिलेक्शन कमिटी इस कॉन्फ्रेंस से पहले टीम चयन के लिए मुंबई में बैठक करेगी, जिसमें वर्ल्ड कप में चयनित होने वाले खिलाड़ियों पर गहन विचार-विमर्श होगा। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होगा और यह टूर्नमेंट 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

महत्वपूर्ण है कि इस मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री हिस्सा नहीं लेंगे। अमूमन भारतीय टीम के हर बड़े दौरे से पहले टीम चयन के बाद भारतीय कप्तान और कोच प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्वरूप पर बात करें, तो टीम में खिलाड़ियों के नाम सिलेक्शन कमिटी के साथ-साथ कप्तान और कोच की नजर में लगभग साफ ही हैं। टीम में एक-दो स्थानों को लेकर थोड़ी बहुत पशोपेश है, जिसकी तस्वीर 15 अप्रैल को साफ हो जाएगी।   

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ऑलराउडंर विजय शंकर के नामों पर माथापच्ची

माना जा रहा है कि सिलेक्शन कमिटी को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ऑलराउडंर विजय शंकर के नामों पर माथापच्ची करनी पड़ सकती है। बाकी की तस्वीर लगभग तय हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों के नामों की घोषणा के दौरान बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी और सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। 

बता दें इस बार वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन तरीके से खेला जाएगा। यानी हर टीम बाकी सब टीमों से मैच खेलेगी और राउंड रॉबिन के बाद चोटी की चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगीं। इस टूर्नमेंट में भारतीय टीम 5 मई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथहैम्पटन से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जबकि 9 जुलाई को टीम इंडिया श्री लंका के खिलाफ हेंडिग्ले में अपना अंतिम (9वां मैच) रांउड रॉबिन मैच खेलेगी।